राजनीतिछत्तीसगढ़ट्रेंडिंगदुर्ग संभागबस्तर संभागबिलासपुर संभागराज्यरायपुर संभाग

भूपेश सरकार की विदाई तय : भाजपा

.

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर तथा सह प्रभारी नितिन नवीन की उपस्थिति में मंगलवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई। राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में आहूत इस बैठक का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश प्रभारी सरला कोसरिया के वन्देमातरम् गायन से हुआ। बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, संगठन महामंत्री पवन साय, प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, विजय शर्मा व ओपी चौधरी सहित वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

IMG 20230516 WA0133 भूपेश सरकार की विदाई तय : भाजपा


बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में 2 हजार करोड़ रुपए के शराब घोटाले के मद्देनजर प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि प्रदेश की जनता इस कांग्रेस सरकार से त्रस्त हो चुकी है और आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कृतसंकल्पित है।

IMG 20230516 WA0132 भूपेश सरकार की विदाई तय : भाजपा

बैठक में प्रदेश सह प्रभारी श्री नवीन ने भाजपा के महासम्पर्क अभियान की जानकारी देकर इस दौरान प्रस्तावित कार्यक्रमों की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। यह महासम्पर्क अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नौ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के मद्देनजर चलाया जाएगा। श्री नवीन इस अभियान की राष्ट्रीय टोली के सदस्य तथा छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी हैं।


भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि गरीबों का मकान छीनने में जिन्हें शर्म नहीं आई, घोटाला करके गरीबों का चावल खाकर डकार जाने में जिनको शर्म नहीं आती, नकली और जहरीली शराब का गोरखधंधा करके प्रदेश के खजाने की लूट व जन-स्वास्थ्य से क्रूर खिलवाड़ करके भी जो शर्म महसूस नहीं करते, ऐसे लोगों की सरकार छत्तीसगढ़ पर असहनीय बोझ है और ऐसे लोगों को सरकार में रहने का कोई हक नहीं है। डॉ. सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अब केवल कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए घोटालों की चर्चा है। लोग इन घोटालों से तंग आ चुके हैं और सरकार बदलने का मन बना चुके हैं।
कार्यसमिति का मार्गदर्शन करते हुए प्रदेश प्रभारी श्री माथुर ने कहा कि हमें वहाँ पहुँचना है जहाँ किन्हीं कारणों से हम अब तक नहीं पहुँचे। 15 साल प्रदेश सरकार का विकास और 9 साल केंद्र की मोदी सरकार का विकास जन-जन तक पहुँचे। इस हेतु श्री माथुर ने महासंपर्क जन अभियान के अलग-अलग कार्यक्रमों के क्रियान्वयन हेतु विस्तार से मार्गदर्शन किया। श्री माथुर ने कहा कि हर कार्य में कुछ नवाचार करें, कुछ नया सोचें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ऐसे कई कार्य किए, जो केवल उन्हीं की सोच और उनके विजन की वजह से हुए। महासम्पर्क अभियान के दौरान प्रदेश भाजपा के नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता जनता से उस बात की चर्चा करें।

इससे पहले प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक शिवरतन शर्मा ने शराब घोटाले को लेकर निंदा प्रस्ताव रखा। प्रदेश भाजपा महामंत्री केदार कश्यप ने तेन्दूपत्ता संग्रहण और तेन्दूपत्ता संग्राहकों की समस्याओं व उनके रुके भुगतान को लेकर किए गए आंदोलनों तथा किसान चौपाल कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी दी। श्री कश्यप ने बताया कि आगामी दिनों में भाजपा नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता 13 लाख तेन्दूपत्ता संग्राहकों तक पहुँचेंगे। इसी क्रम में प्रदेश महामंत्री ओ.पी. चौधरी ने ‘चलबो गौठान-खोलबो पोल’ अभियान की जानकारी दी। बैठक में दिवंगत पूर्व संसद सदस्य सोहन पोटाई सहित हाल ही में दिवंगत हुए पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी गई। इस हेतु ओजस्वी मण्डावी ने शोक प्रस्ताव प्रस्तुत किया। जबरिया और अवैध धर्मांतरण के विरुद्ध सतत संघर्षरत नारायणपुर जिला भाजपा अध्यक्ष रूपसाय सलाम, जिन्हें नारायणपुर हिंसा के बाद प्रदेश सरकार ने झूठा मामला बनाकर तीन माह तक जेल में निरुद्ध कर रखा था, का प्रदेश प्रभारी श्री माथुर ने अभिनन्दन किया।

बैठक में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और विक्रम उसेंडी, पूर्व सांसद रामविचार नेताम, पूर्व मंत्री लता उसेण्डी, विधायक बृजमोहन अग्रवाल,अजय चंद्राकर व रंजना साहू, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल व प्रेमप्रकाश पांडेय, प्रदेश उपाध्यक्ष सरला कोसरिया व लक्ष्मी वर्मा, प्रदेश कोषाध्यक्ष नंदन जैन, प्रदेश कार्यालय प्रभारी नरेश गुप्ता, रायपुर संभाग प्रभारी सौरभ सिंह, बस्तर संभाग प्रभारी संतोष पाण्डेय, बिलासपुर संभाग प्रभारी किरणदेव सिंह, सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव, दुर्ग संभाग प्रभारी भूपेंद्र सिंह सवन्नी समेत कार्यसमिति के सदस्यगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button