राज्यछत्तीसगढ़रायपुर संभाग

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने ली विभागीय बैठक, लंबित प्रकरणों पर जल्द कार्रवाई के निर्देश

रायपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय प्रशांत अग्रवाल द्वारा सिविल लाईन स्थित सी-4 भवन में रायपुर जिले के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की बैठक ली गई। बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा समस्त नगर पुलिस अधीक्षक को लंबे समय से लंबित अपराधों, मर्ग एवं शिकायतों का स्वयं के पर्यवेक्षण में जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश देने के साथ ही थाना प्रभारियों को भी इस संबंध में निर्देशित किया गया।

यह भी देखे-मूलभूत सुविधाओं से कोसों दूर हैं नगर पालिक निगम चिरमिरी के वार्ड क्रमांक 1 के रहवासी

वैवाहिक सीजन को ध्यान में रखते हुए विवाह स्थलों में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए बाहरी गिरोह सहित स्थानीय चोरों पर नजर रखने व उनके धरपकड़ करने के निर्देश दिये। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा माननीय न्यायालय द्वारा जारी निर्देशों व नियमों का उल्लंघन करने वाले डी.जे. एवं धुमाल संचालकों के विरूद्ध कार्यवाही करने के साथ-साथ विगत कुछ दिनों में हुई लूट एवं चोरी के प्रकरणों का जल्द निकाल करने के भी निर्देश दिये गये।

यह भी देखे- नशे में धुत कार सवार ने आधे दर्जन लोगों को अपने चपेट में लिया

इसके साथ ही विजिबल पुलिसिंग पर जोर देने, असामाजिक तत्वों, निगरानी गुण्डा, बदमाशों एवं पुराने अपराधियों की गतिविधियों पर निगाह रख कर समय – समय पर विशेष अभियान चलाकर इनकी चेकिंग तथा सक्रिय आरोपियों पर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। शाम के समय अत्यधिक भीड़-भाड़ वाले स्थान पर पुलिस की उपस्थिति बढ़ाने के साथ ही समस्त थानों के पेट्रोलिंग, डॉयल 112 एवं सी.पी.पी. वाहनों को और अधिक प्रभावी करने के निर्देश दिये गये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button