राजनीतिछत्तीसगढ़राज्यरायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने शासकीय विश्वविद्यालयों की ली समीक्षा बैठक

रायपुर/ राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन आज 25 जुलाई को राजभवन में राज्य के सभी शासकीय विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक गतिविधियों, अनुसंधान कार्य एवं अन्य कार्यो की समीक्षा कर रहे हैं। बैठक में उच्च शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, सभी शासकीय विश्वविद्यालयों के कुलपति उपस्थित हैं।

यह भी देखे- प्रेस वार्ता कर आंकड़ों के साथ भाजपा ने बताया कांग्रेस सरकार ने 229 करोड़ का गोबर घोटाला किया

WhatsApp Image 2023 07 25 at 2.07.37 PM 1 छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने शासकीय विश्वविद्यालयों की ली समीक्षा बैठक

बैठक में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के क्रियान्वयन की स्थिति, नैक (नेशनल एसेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन कौंसिल) द्वारा विश्वविद्यालयों एवं संबंद्ध महाविद्यालयों के मूल्यांकन की स्थिति, ग्रेडिंग और संस्थानों द्वारा नेक ग्रेडिंग सुधारने के लिए किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की जाएगी। साथ ही विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक पदों पर भर्ती एवं नियुक्ति आदि की समीक्षा की जा रही है। बैठक में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय और अन्य उच्च शैक्षणिक संस्थाओं के मध्य हुए एम.ओ.यू., अकादमिक सत्र के पालन, परीक्षाओं एवं परिणाम के समय पर जारी करने के संबंध में एवं विश्वविद्यालयों द्वारा कराए गए विशेष अनुसंधान, नवाचार आदि की जानकारी भी ली जाएगी।

यह भी देखे- ऋचा ने लंदन में की अपने नए प्रोजेक्ट की शुरुआत, नार्निया एक्टर विलियम मोसले होंगे साथ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button