राजनीतिछत्तीसगढ़बस्तर संभागराज्य

कापसी के हरविलास पारा के दलदल सड़क पर चलना हुआ दुभर, ग्रामीणों ने पूर्व विधायक से की शिकाय

Reported By: बिप्लब कुण्डू

पखांजुर/ मंतू राम पवार कापसी से होकर गुजर रहे थे तभी वार्ड क्रमांक 13 शांति पारा के ग्रामीणों ने अपने पूर्व विधायक मंतू राम पवार के काफिले को रोककर अपनी समस्या से रूबरू करवाया । ग्रामीणों ने मंतू राम पवार को वार्ड क्रमांक 13 हरविलास पारा से न्यू कालोनी पहुंच मार्ग की वर्तमान स्थिति से परिचित करवाते हुए कहा की यह ग्राम पंचायत छोटे कापसी ने सड़क को अधूरा निर्माण करवाया जिससे की विगत 15 सालो से यह सड़क बारिश के दिनों में जी का जंजाल बन जाता है यह सड़क पर पैदल चला नही जा सकता है । हरबिलास पारा के अंतर्गत कई परिवार बारिश के दिनों में परेशानी झेल रहा है लेकिन शासन प्रशासन द्वारा सड़क का जीर्णोद्धार नही किया जा रहा।

यह भी देखे- खिड़की में लगे पंखे को तोड़कर मंदिर में घुसे चोर, मां की नथनी और दानपात्र से रुपये चुराए

साधना बाकची, सुमित्रा सुतार, शोभा मजूमदार,अंजली मजूमदार, जया बाछड़, सुषमा बक्शी, बबिता हालदार, कल्पना बिस्वास ने कहा की समस्त वार्डवासी 15 सालो से बस आवेदन देते आ रहे है जिसमे 10 से 20 हजार रुपए खर्च हो चुके। विधायक हो या सांसद सभी चुनाव में अपना उल्लू सीधा करते है ग्रामीणों की परेशानी से किसी का वास्ता नहीं है । कई बार शिकायत करने के बाद भी हमारी कोई सुध नहीं लिया । ग्रामीण कृष्ण विस्वास के कहा की कई बार पंचायत के अलावा विधायक अनूप नाग के पास शिकायत किया गया लेकिन वे ग्रामीणों की समस्या को कभी गंभीरता से नही लिया यह तक की ग्रामीण विधायक से मुलाकात कर वर्तमान सड़क की दशा और ग्रामीणों के आवाजाही में हो रही परेशानी से दृष्टोगोचर करा चुके है इसके बावजुद ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा।। जिससे की हम समस्त वार्ड वासी अपने को उपेक्षित महसूस कर रहे है ।

WhatsApp Image 2023 08 08 at 5.50.53 PM 1 कापसी के हरविलास पारा के दलदल सड़क पर चलना हुआ दुभर, ग्रामीणों ने पूर्व विधायक से की शिकाय

गौतम हालदार ने बतलाया की 15 सालो से ग्रामीणों ने भाजपा के तत्कालीन विधायक विक्रम देव उसेंडी, भोजराज नाग समेत कांग्रेस के वर्तमान विधायक अनूप नाग को समस्या से अवगत कराया है लेकिन किसी ने भी ग्रामीणों की समस्या के समाधान के लिए प्रयास नहीं किया । इस बार आगामी विधानसभा चुनाव में किसी भी राष्ट्रीय दल के प्रत्याशियों को वोट नहीं देने का वार्ड वासियों ने फैसला लिया है। वही पूर्व विधायक मंतू राम पवार ने जब ग्रामीणों की समस्या के प्रति ध्यान आकर्षण कराया गया तो वे पैदल चलकर स्वयं वस्तु स्थति का जायजा लिया और और जिला पंचायत सीईओ से फोन पर संपर्क कर ग्रामीणों की शिकायत पर जल्द संज्ञान लेने को कहा । इस दौरान महिलाओ ने दलदल सड़क पर धान थरहा की रोपाई की और विधायक अनूप नाग को सांकेतिक रूप से आयना दिखाने का काम किया है ।

यह भी देखे- मुख्यमंत्री बघेल दास्तान-ए-आजादी कार्यक्रम में हुए शामिल

अंतागढ़ विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे मंतू राम पवार ने कहा की आप सभी ने मुझ पर भरोसा जताया है मैं निश्चित ही समस्या के समाधान के लिए प्रयास करूंगा । मंतू राम पवार ने कहा की यह सड़क कालोंनी से होते हुए पित्तेभोंडीया पहुच मार्ग को पहुचाता है। इस मार्ग का उपयोग आसपास के ग्रामीणों के अलावा स्कूली बच्चो द्वारा किया जाता है लेकिन सड़क की माली हालत चिंतनीय है । सड़क जगह जगह कीचड़ से सराबोर हैं । पैदल चलकर सड़क पार करने में ग्रामीणों को कठिनाइयां आ रही है । बारिश होने पर सड़क के गड्ढे डबरी में तब्दील हो जाती है इसके बावजूद स्थानीय शासन प्रशासन द्वारा सड़क की दुर्दशा की ओर कभी ध्यान नहीं दिया क्षेत्रीय जनता वर्तमान विधायक के कार्यकाल निष्क्रियता से तंग आ चुकी है वे आगामी विधानसभा चुनाव में इसका जवाब जरूर देगी। वार्ड वासियों की समस्या के निवारण के दिशा में उच्च अधिकारियों से संपर्क किया जाएगा यथा संभव समस्या का निराकरण जल्द हो जाएगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button