छत्तीसगढ़

CG Weather : मैंडूस तूफान का असर, छत्तीसगढ़ में छाए काले बादल, कई जिलों में बारिश होने की संभावना …

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम का मिज़ाज आज से बदला हुआ है। राजधानी रायपुर, दुर्ग, मुंगेली, बेमेतरा सहित अधिकांश जिलों में आज बादल छाए हुए है। वहीं मौसम विभाग ने बस्तर और सरगुजा संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक कुछ स्थानों पर बहुत हल्की वर्षा होने की संभावना है। शाम की हवा में 60 प्रतिशत आर्द्रता तथा आने वाले दिनों में हवा उत्तर-पूर्व दिशा से 4.0 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलने की संभावना है। मैंडूस तूफान आज तड़के उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के बीच के तटीय इलाकों से होकर गुजरेगा। इसे लेकर तमिलनाडु के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

शुक्रवार को राजधानी रायपुर में दिन का तापमान 27.5 डिग्री रहा। यह नार्मल से एक डिग्री कम है, वहीं रात का तापमान 12.5 रिकार्ड किया गया। यह भी सामान्य से एक कम है। अंबिकापुर, जगदलपुर, दुर्ग तथा बिलासपुर में दिन का तापमान सामान्य और उससे कम रहा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार छत्तीसगढ़ में शनिवार को बादल छाए रहेंगे। हल्की वर्षा भी हो सकती है, दिन का तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button