राज्यबस्तर संभागराजनीति

विधायक नाग ने मासबरस में लोगों को वितरित किए हितग्राही कार्ड

रिपोर्टर-बिप्लब कुण्डू

पखांजुर-/छत्तीसगढ़ राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए सरकार की विभिन्न योजनाओं व विकास कार्यों को सरकार जन जन तक कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं के माध्यम से पहुंचा रही है। जिसके लिए अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनूप नाग ने ग्राम पंचायत मासबरस के आश्रित गांव इराबोडी में व्यापारी, छोटे दुकानदारों से मिलकर हितग्राही कार्ड को भरवाया एवं उन्हें सरकार की योजनाओं के बारे में भी बताया। इसी क्रम में भूपेश है तो भरोसा है कैंपेनिंग के तहत गांव में जाकर विधायक नाग ने स्वयं लोगो से मिलकर हितग्राही का फार्म भरवाया और नाग ने कहा की इस कार्ड में रजिस्ट्रेशन करने से सरकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा और यदि कोई भी योजनाओं का लाभ नहीं मिला पा रहा है तो इस ऐप के माध्यम से उनको योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा।

IMG 20230806 WA0360 विधायक नाग ने मासबरस में लोगों को वितरित किए हितग्राही कार्ड

विधायक नाग ने मीडिया के माध्यम से यह बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी वर्गों के लिए अनेक जनहितकारी योजनाएं लागू की सभी पात्र जनों के द्वार तक उन्हें पहुंचाने की हमारी प्राथमिकता है और छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के जन-जन का जीवन बेहतर बनाने के लिए संकल्पित है।

जिसके अंतर्गत सबसे पहले कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता घर-घर तक पहुंचकर राज्य सरकार द्वारा किसानों, आदिवासियों, युवाओं, महिलाओं इत्यादि के सर्वांगीण विकास के लिए चलाई गई जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी देंगे। साथ ही स्वास्थ्य शिक्षा और बचत के लिए भी राज्य सरकार के द्वारा किए गए कार्यों को जन जन तक बताएंगे। राज्य की भूपेश बघेल सरकार द्वारा चलाए गए विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभ प्राप्त हितग्राहियों के पंजीयन के लिए पंजीयन फॉर्म की भी व्यवस्था इस कैंपेनिंग में रखी गई है। जिसमें हितग्राहियों की संपूर्ण जानकारी दी जाएगी।

वहीं विधायक ने बताया की राज्य सरकार के 5 साल बनाम भाजपा के 15 साल का तुलनात्मक विवरण भी जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। जिसमें सर्वप्रथम रजिस्ट्रेशन के लिए जारी हुए टोल फ्री नंबर पर कॉल कर हितग्राही का पंजीयन किया जाएगा। साथ ही हितग्राहियों का पंजीकरण फॉर्म भी भरा जाएगा। इसके अलावा प्रत्येक हितग्राही का छत्तीसगढ़ सरकार की नई नई योजनाओं के बारे में जानकारी सहित कार्ड भी दिया गया।
इनकी रही मौजूदगी

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जयंत पाणिग्रही, रमेश बघेल, मनीष मंडावी, लखेन्द्र कश्यप, सरपंच प्रतिमा पदमाकर, राजीव युवा मितान क्लब अध्यक्ष प्रेम, चंदन उइके समेत समस्त भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button