राज्यअपराधछत्तीसगढ़बस्तर संभाग

कोर्ट परिसर में आत्महत्या करने वाले आरक्षक की एक माह पूर्व हुई थी शादी ,पुलिस कर रही जांच

कोण्डागांव (अन्जय यादव)/कोण्डागाँव फैमिली कोर्ट में बतौर सुरक्षा जवान के रूप में पदस्थ आरक्षक जितेंद्र पटेल ने 28 मई की सुबह सर्विस राइफल से खुद को गोली मार लिया है।

कोर्ट परिसर में मारी गोली

घटना को लेकर कोण्डागांव एसडीओपी निमितेश सिंह परिहार ने बताया कि, ड्यूटी में पदस्थ आरक्षक जितेंद्र सिंह कोर्ट परिसर स्थित ड्यूटी रूम में खुद को गोली मार लिया है। प्रथम दृष्टया मामले को आत्महत्या मानते हुए पुलिस मामले की जांच कर रही है। मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है, जो अग्रिम कार्यवाही कर रही है। वही सबको पंचनामा के बाद परीक्षण के लिए भेजा जा चुका है।

IMG 20230528 WA0008 कोर्ट परिसर में आत्महत्या करने वाले आरक्षक की एक माह पूर्व हुई थी शादी ,पुलिस कर रही जांच

मामले का खुलासा करते हुए कोण्डागांव के एसडीओपी निमितेश सिंह परिहार ने जानकारी दिया कि, कोर्ट परिसर में पदस्थ सुरक्षा जवानों ने दूरभाष से जानकारी दिया कि, उनके साथी आरक्षक क्रमांक 802 जितेन पटेल ने कोर्ट के ड्यूटी रूम में सर्विस रायफल से खुद को गोली मार लिया है। आरक्षक जितेंद्र पटेल रात 12 से 3 बजे तक ड्यूटी में था। इसके बाद उसका सुबह 10 से 2 से बजे तक का ड्यूटी था। 10 से 2 बजे के लिए वह ड्यूटी रूम में आया और कुछ ही मिनट बाद इस घटना को अंजाम दिया।

फॉरेंसिक टीम कर रही जांच

फिलहाल शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, इधर फोरेंसिक टीम मामले की बारीकी से जांच कर रही है।

अनुकंपा नियुक्ति से मिली थी आरक्षक की नौकरी

पुलिस विभाग से मिली जानकारी अनुसार, आरक्षक जितेंद्र पटेल के पिता थानसिंह पटले पुलिस विभाग में प्रधान आरक्षक के पद पर थे। बीमारी के चलते उनका देहांत हो गया था। इसके बाद जितेंद्र पटेल वर्ष 2018 से बतौर आरक्षक के रूप में पुलिस विभाग में शामिल हुए थे।

एक माह पूर्व हुई थी शादी

पुलिस विभाग के अनुसार, जितेंद्र पटेल मूल रूप से अन्नपूर्णापारा कांकेर का रहने वाला है। लगभग एक माह पूर्व जितेन पटेल का विवाह हुआ था। वह 16 मई को शादी की छुट्टी समाप्त होने के बाद जितेंद्र ने वापस ड्यूटी ज्वाइन किया था। फिलहाल जितेंद्र अपने मां और पत्नी के साथ कोण्डागांव के मरारपारा में किराया के मकान में रहता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button