मनोरंजनमध्यप्रदेश

चिकित्सक का बैरियर तोड़ डॉ ज्योति शर्मा बनी सेकेंड रनरअप मिसेज इंडिया 2023

इंदौर/ कहते हैं जहां चाहा होती है वहां राह निकल ही जाती है। ऐसा कुछ देखने मिला पेशे से होम्योपैथी चिकित्सक डॉ ज्योति शर्मा के साथ साथ, मरीजों का इलाज करते करते एक दिन अचानक उन्हें लगा कि कोई डॉक्टर फैशन वर्ल्ड में अपना स्थान क्यों नहीं बना सकते ? क्यों समाज में एक बैरियर बना दिया गया है कि सेवा भावी प्रोफेशन के लोग ग्लैमर वर्ल्ड से दूर रहे। ऐसे ही विचारो के बीच डॉ ज्योति को ऑफर आया ग्लेमेटोर और फैशन टीवी द्वारा आयोजित मिसेज इंडिया कॉम्पिटिशन में प्रतिभागी बनने का। चार राउंड क्लियर करने के बाद आखिर वो घडी भी आई जिसमें डॉ ज्योति को F TV और GLAMATOR द्वारा मिसेज इण्डिया 2023 के लिए सेकेंड रनरअप घोषित किया गया।

यह भी देखेRahul Gandhi Press Conference :सत्य की राह पर, देश के लिए, मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं

प्रेस वार्ता के दौरान डॉ ज्योति ने बताया कि वो खुद को फिट रखने योगा,प्राणायाम के साथ ही साथ अपने खानपान पर भी समुचित ध्यान रखती हैं। संतुलित आहार के साथ सबसे अधिक फिटनेस का मूलमंत्र “ऑलवेज हैप्पी ” बताने वाली चिकित्सक ज्योति न सिर्फ इंदौर बल्कि आस -पास के शहर बतौर सामाजिक कार्यकर्ता अनेक ऐसे काम करते देखी जाती हैं जो समाज के लिए प्रेरणादायक है वृद्धाआश्रम में बुजुर्गो की सेवा से लेकर गरीब बालिकाओं की शादी का बीड़ा उठाने वाली डॉ ज्योति शर्मा गौ सेवा के क्षेत्र में भी सराहनीय कार्य कर रही हैं। पेंटिंग,डांसिंग,सिंगिंग जैसी कलाओ में माहिर शर्मा ने होम्योपैथी में एम डी के साथ लंदन से एफएचसीएच किया है जो मैटरनल हेल्थ एंड मॉल न्यूट्रिशन के लिए इण्डिया में आवाश्यक है।

WhatsApp Image 2023 03 30 at 20.26.22 चिकित्सक का बैरियर तोड़ डॉ ज्योति शर्मा बनी सेकेंड रनरअप मिसेज इंडिया 2023


मिसेज इण्डिया सेकेंड रनरअप बनने की यात्रा के बारे में उन्होंने बताया कि सबसे पहले मैंने फिनाले राउंड का ऑडिशन दिया उसके बाद लगातार चार स्टेज क्रॉस किया। ब्यूटी विद ब्रेन की जीती जागती मिसाल डॉ ज्योति ने आगे ये भी कहा कि ग्लैमर और फैशन की तरफ झुकाव बचपन से था जिसके चलते वो चिकित्सक बनने के बाद भी अपने अंदर हमेशा एक खूबसूरत नारी को महसूस करती रही।

यह भी देखेBreaking: छत्तीसगढ़ में Ed की फिर दशतक, महापौर सहित कई कारोबारी के घर पहुची टीम ,जानिए?

गलमेटोर इण्डिया 2023 की सेकेंड रनरअप ज्योति बताती हैं कि मेरे लिए ताज पोशी वाला मूवमेंट बेहद भावुक करने वाला था जिस वक्त मुझे मिसेज इण्डिया वर्ल्ड डॉ अदिति गोवित्रिकर ने क्रॉउन पहना रही थी मेरी आंखे ख़ुशी से नम हो गई थी। ये मेरे लिए किसी सपने को पूरा होने के समान था। इस दौरान मुझे मोस्ट फिटनेस मॉडल ऑफ़ फैशन टीवी ग्लेमेटोर का भी क्रॉउन पहनाया गया जो मेरी खुशी को दो गुना करने वाला था। इस प्रतियोगिता में इंदौर निवासी प्रांजल जांगड़े को मिसेज इंडिया फोटो जेनिक अवार्ड भी प्रदान किया गया।

मिसेज इण्डिया वल्ड रही डॉ अदिति की एनर्जेटिक पर्स्नालिटी ने मुझे बहुत अधिक प्रभावित किया जिसे देखकर मेरा अगला पड़ाव मिसेज वर्ल्ड के लिए जाना है। इंदौर वासियो का प्यार और दुआ रही तो हमारे शहर के गौरव में मिसेज वर्ल्ड का ताज मैं जरूर जीतकर लाऊँगी।
पारिवारिक जिम्मेदारियों को बखूबी से निभाती मिसेज इण्डिया सेकेंड रनरअप ज्योति शर्मा सभी महिलाओं के लिए संदेश देती हैं कि अपने प्रोफेशन के साथ अपने पैशन को भी जिंदा रखे, कभी मन में ये बात न लाए कि अब तो शादी हो गई या बच्चे बड़े हो रहे इसलिए हमारा क्या ? अगर आप कुछ पाना चाहते हैं तो सच्चे मन से कोशिश जरूर करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button