देश

अनोखी शादी : घोड़ी चढ़ा दूल्हा शादी के मंडप की जगह पहुंचा पुलिस स्टेशन, जाने क्या था मामला

अजब-गजब। शादी के लिए घर से निकलने के बाद बारात दुल्हन के घर जाती है। लेकिन एक दूल्हा सज धज कर घोड़ी में बैठकर दुल्हन के घर जाने के लिए निकला तो था लेकिन पहुंच गया सीधे पुलिस स्टेशन पहुंच गया। इस बात की खबर सुनकर दुल्हन के परिवार वाले भी हैरान हो गए। इस मामले के बाद लड़की के परिवार वालों ने शादी ही तोड़ दी।

दरअसल, घर से बारात लेकर निकला युवक गैंगस्टर एक्ट में आरोपी था और उसे पुलिस ने मंडप में पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। जब इसकी भनक घराती और बारातियों को लगी तो उनके होश उड़ गए। दोनों पक्ष कोतवाली पहुंचे। दूल्हे की करतूत पता चलने के बाद दुल्हन ने भी शादी करने से इनकार कर दिया। बाद में बिना दुल्हन और दूल्हे के बरात वापस लौट गई। पुलिस ने दूल्हे को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।पुलिस ने बताया कि आरोपी गिरोह बनाकर कूटरचित तरीके से जाली करेंसी और नोट छापने का धंधा करता था। इनका एक संगठित गिरोह है जो आर्थिक लाभ कमाने के लिए इस काम को अंजाम देते थे।

एसपी के आदेश पर सभी के खिलाफ 24 नवंबर को गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। तभी से उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है, लेकिन पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गैंगस्टर में वांछित अरविंद कुमार की शादी है और वह बुधवार की रात कैलसा बाइपास से मुरादाबादी गेट के बीच स्थित एक बैंक्वेट हॉल में बरात लेकर जाने वाला है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मैरिज हॉल के आसपास अपना जाल बिछा लिया। जैसे ही गैंगस्टर का आरोपी दूल्हा अरविंद कुमार मंडप के पास पहुंचा तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

दूल्हे की असलियत जानने के लिए दुल्हन के परिजनों ने भी पुलिस ने बात की। इस दौरान पुलिस ने बताया कि अरविंद कुमार गैगस्टर एक्ट में वांछित है और जाली करेंसी और नोट छापने का काम करता है। दूल्हे की करतूत का पता चलने पर दुल्हन से शादी करने से इंकार कर दिया और बारात को वापस लौटा दिया। पुलिस ने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button