ट्विटर टॉकट्रेंडिंग

अंबानी ग्रुप अब लेकर आ रही आइसक्रीम, जानिए क्या भूमिका होगी आरएस सोढ़ी की ?

मुम्बई /अंबानी ग्रुप को लेकर बाजार में एक खास चर्चा जोर पकड़ी है जिसमे कहा जा रहा है कि तेल गैस और टेलिकॉम कारोबार के बाद अब देश के दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने इस साल गर्मियों में रिटेल सेक्टर में तहलका मचाने की पूरी तैयारी कर ली है। पिछले महीने अपना कोल्डड्रिंक ब्रांड कैंपा कोला को लॉन्च करने के बाद अब अंबानी की नजर गर्मी के एक और हॉट बिजनेस आइसक्रीम के कारोबार पर है।

सूत्रों के अनुसार रिलायंस रिटेल वेंचर्स की एफएमसीजी कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स अपने इंडिपेंडेंस ब्रांड के साथ आइसक्रीम के कारोबार में एंट्री मार सकती है। बता दें कि इंडिपेंडेंस ब्रांड को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था, जिसमें मसालों एडिबल ऑयल, दाल, अनाज और पैकेज्ड फूड से लेकर खाने पीने के सामानों की पूरी रेंज शामिल थी। सूत्रों के अनुसार रिलायंस आइसक्रीम बनाने के काम को आउटसोर्स करने के लिए गुजरात की एक कंपनी के साथ बातचीत कर रही है।

रिलायंस ने हाल में डेयरी सेक्टर के दिग्गज आरएस सोढ़ी को अपने साथ जोड़ा है। सोढ़ी कई साल तक अमूल में काम कर चुके हैं। इस नई पहल में सोढ़ी की महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक भारत में आइसक्रीम का कारोबार करीब 20000 करोड़ का है जिसमें करीब आधी हिस्सेदारी संगठित सेक्टर की है। यहां अमूल, वाडिलाल, क्वालिटी वॉल्स जैसी कंपनियां मार्केट लीडर हैं। इसके अलावा क्षेत्रीय स्तर पर कई कंपनियां पश्चिम एवं दक्षिण भारत में काफी मजबूती के साथ कारोबार कर रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button